” परमेश्वर यो कहता है, मैं तुझे छुड़ाउंगा।

यिर्मयाह 1 :17 “उनसे डरने की जरूरत नहीं नहीं तो मैं तुझे उनके सामने बेवकूफ बना दूंगा। देख मैंने तुझे उनके हमलो से सम्पूर्ण सुरक्षा का प्रबंध किया है। वह तुम्हे नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। तुम एक सुद्रण नगर के सामान होंगे जिससे जीता नहीं जा सकता, एक लोहे के खम्बे के सामान और भरी पीतल के दरवाज़े जैसे। सारे के सारे शत्रु , राजा,अधिकारी और याजक तेरे सामने टिक नहीं पाएंगे। वह कोशिश तो करेंगे पर कामयाब नहीं होंगे।
क्योकि मैं तुम्हारे साथ हूँ ” परमेश्वर यो कहता है, मैं तुझे छुड़ाउंगा।
१ शमूएल ३०:६ में लिखा है कि डेविड बहुत दुखी हुआ क्योकि लोगों ने उस पर पत्थर फेंकने की बात की क्योकि लोगो के मन में बहुत दुःख था क्योकि हरेक को आने लड़के और लड़कियों की सुरक्षा की फ़िक्र थी ;परन्तु डेविड ने अपने आप को परमेश्वर में प्रोत्साहित किया।
परमेश्वर के यह वचन व्यवहारिक रूप में कार्यशील करने के लिए आप को उसके वचन को मुख से बोलना होगा जिससे आप के कान सुने और विश्वास आये जो प्रोत्साहन लाये। हर सच्चा मसीह राजा और याजक दोनों है। आप अपनी , अपने कलीसिया की ,गली मोहल्ला और समाज की परिस्थिओं को बदल सकते है और उनकी संस्कृति में परमेश्वर के इस ज्ञान का समावेश करके उनको स्वर्गदूतो की पहरेदारी में सदृण किले में रख सकते हो।
परमेश्वर के वचन को लोगोस से रेहमा में परिवर्तित करने से आप जीवन में विजय पा सकते है।
अमरजी, सबका रेडियो
हिंदुस्तानी में जिंदगी में उम्मीद
के लिए २४/७ ऑनलाइन रेडियो 

www.sabkaradio.com 

Leave a Reply

Your email address will not be published.